Update भास्कर उन्नत सौर ऊर्जा फैलोशिप (आधार) 2023: पंजीकरण

नाम आधार भास्कर उन्नत सौर ऊर्जा फैलोशिप 2023
द्वारा लॉन्च किया गया विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार भारत-अमेरिका विज्ञान और प्रौद्योगिकी फोरम (IUSSTF) के साथ साझेदारी में
उद्देश्य मासिक प्रोत्साहन राशि प्रदान करना
लाभार्थियों पीएचडी करने वाले छात्र। पाठ्यक्रम
आधिकारिक साइट यहाँ क्लिक करें

विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार भारत-अमेरिका विज्ञान और प्रौद्योगिकी फोरम के साथ साझेदारी में (आईयूएसएसटीएफ) सौर ऊर्जा के विषय के संबंध में लाभ प्रदान करने में रुचि रखने वाले छात्रों को मासिक छात्रवृत्ति प्रदान करेगा। भास्कर उन्नत सौर ऊर्जा फैलोशिप केवल उन छात्रों को प्रदान किया जाएगा जो वर्तमान में पूर्णकालिक पीएचडी में नामांकित हैं। पाठ्यक्रम। यह लेख छात्रवृत्ति योजना के बारे में जानकारी से लैस होगा ताकि आप इसमें भाग ले सकें और सौर ऊर्जा और सौर ऊर्जा के संबंध में अपने शोध को जारी रखने के लिए मासिक छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकें।

यह भी देखें: महात्मा गांधी राष्ट्रीय फैलोशिप

छात्र इंटर्नशिप के लिए

इस छात्रवृत्ति में उम्मीदवारों को निम्नलिखित लाभ प्रदान किए जाएंगे:-

छात्रवृत्ति निम्नलिखित अवधि के लिए प्रदान की जाएगी: –

यह नया और उन्नत फेलोशिप कार्यक्रम केवल उन छात्रों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने खुद को पीएचडी में नामांकित किया है। विशेष रूप से सौर ऊर्जा के क्षेत्र में पाठ्यक्रम। यह छात्रवृत्ति उन छात्रों को प्रदान की जाएगी जिन्होंने अभी तक 32 वर्ष की आयु प्राप्त नहीं की है 31 दिसंबर. इस फेलोशिप कार्यक्रम के तहत छात्रों को आर्थिक लाभ प्रदान किया जाएगा। आप इस छात्रवृत्ति के अवसर को संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन पत्र भरकर आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। यह एक बहुत ही प्रतिष्ठित अवसर है जो केवल उन छात्रों के लिए उपलब्ध है जो सौर ऊर्जा के संबंध में लाभ खोज रहे हैं।

छात्रवृत्ति के लिए पात्र होने के लिए आवेदक को निम्नलिखित पात्रता मानदंड का पालन करना चाहिए: –

फैलोशिप के लिए

इस छात्रवृत्ति में निम्नलिखित दस्तावेज जमा करने होंगे:-

this post on भास्कर उन्नत सौर ऊर्जा फैलोशिप (आधार) 2023: पंजीकरण
is posted by bankruptandbroke on 2023-06-22 00:24:57

Leave a Comment