Update ब्रिटिश काउंसिल इंटरनेशनल पब्लिशिंग फ़ेलोशिप (आईपीएफ) 2023: ऑनलाइन आवेदन करें

ब्रिटिश काउंसिल और आर्ट एक्स कंपनी ने एक नया फेलोशिप प्रोग्राम शुरू किया है जिसका नाम है ब्रिटिश काउंसिल इंटरनेशनल पब्लिशिंग फ़ेलोशिप. यह फ़ेलोशिप प्रोग्राम भारतीय और यूनाइटेड किंगडम के प्रकाशन पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह अपनी तरह का पहला फ़ेलोशिप कार्यक्रम है। अगर आप इसका हिस्सा बनना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन माध्यम से ईमेल के जरिए आवेदन जमा करना होगा। आप इस लेख के अनुभाग के लिए आवेदन प्रक्रिया और पात्रता मानदंड सहित अन्य प्रासंगिक जानकारी के बारे में विस्तृत जानकारी देख सकते हैं।

यह भी जांचें: क्वाड फ़ेलोशिप

अध्येताओं का चयन उनकी समझ और पूर्व अनुभव, अनुवाद के साथ वर्तमान और संभावित परियोजनाओं, दोनों देशों में आवेदकों के भौगोलिक और सबसे लंबे समय तक वितरण और आवेदकों की पहचान और काम करने की प्रतिबद्धता और भविष्य की परियोजनाओं के अवसर के आधार पर किया जाएगा। अगले दो वर्षों में भारत और ब्रिटेन के बीच।

अंतर्राष्ट्रीय प्रकाशन फ़ेलोशिप कार्यक्रम के लिए प्रकाशन पेशेवरों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाते हैं। कार्यक्रम दिसंबर 2021 के महीने में जारी किया गया है। सभी इच्छुक व्यक्ति अंतिम तिथि से पहले अपने आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। इस फेलोशिप कार्यक्रम के तहत चयनित उम्मीदवारों को वित्तीय सहायता तो मिलेगी लेकिन मासिक वजीफा नहीं। यह कार्यक्रम एक वर्ष तक चलने वाला कार्यक्रम है। कार्यक्रम में पारस्परिक अध्ययन यात्राएं, मास्टरक्लास, नेटवर्क अवसर और पेशेवर अद्यतनीकरण शामिल हैं।

इस फ़ेलोशिप कार्यक्रम को शुरू करने के पीछे अधिकारियों का मुख्य उद्देश्य दोनों देशों के अनुवाद प्रकाशन पारिस्थितिकी तंत्र के बीच बढ़े हुए संवाद और आदान-प्रदान को सुविधाजनक बनाना है। यह एक परामर्श और व्यावसायिक विकास कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें: ईनस्टीन फैलोशिप

this post on ब्रिटिश काउंसिल इंटरनेशनल पब्लिशिंग फ़ेलोशिप (आईपीएफ) 2023: ऑनलाइन आवेदन करें
is posted by bankruptandbroke on 2023-06-22 11:37:35

Leave a Comment