Update पर्ल एकेडमी स्कॉलरशिप 2023: अध्ययन के लिए आवेदन करें और वित्तीय सहायता प्राप्त करें

द्वारा लॉन्च किया गया मोती अकादमी
छात्रवृत्ति का नाम पर्ल अकादमी छात्रवृत्ति 2023
उद्देश्य चयनित छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करें
फ़ायदे शुल्क में कमी, ट्यूशन फीस पर छूट और शुल्क माफी के रूप में छात्रवृत्ति।
पात्रता मापदंड जो छात्र यूजी और पीजी के लिए पर्ल एकेडमी एंट्रेंस टेस्ट दे रहे हैं
अंतिम तारीख 17 अप्रैल 2023
आधिकारिक वेबसाइट मोती छात्रवृत्ति

फैशन डिजाइनिंग भारत में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग और ऑप्टिंग कोर्स बनता जा रहा है। प्रत्येक व्यक्ति पाठ्यक्रम डिजाइन करने में रुचि रखता है। डिजाइनिंग के मामले में भारत का सबसे अग्रणी संस्थानों में से एक पर्ल एकेडमी है। यह हमारे देश के अधिकांश हिस्सों जैसे दक्षिण दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, बैंगलोर, जयपुर और मुंबई में स्थित है। बहुत से छात्र पर्ल एकेडमी में पढ़ने का सपना देखते हैं और प्रवेश लेने के लिए आपको चयन के लिए अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए प्रवेश परीक्षा को पास करना होगा। अब पर्ल एकेडमी एक स्कॉलरशिप प्रोग्राम की घोषणा कर रही है जिसका नाम है पर्ल अकादमी छात्रवृत्ति 2023 प्रवेश के लिए प्रवेश दे रहे छात्रों के लिए। यदि आप उनमें से एक हैं जो पर्ल एकेडमी स्कॉलरशिप का लाभ उठाना चाहते हैं तो चयन के लिए बहुत अच्छे अंक प्राप्त करने चाहिए। छात्रवृत्ति, इसके उद्देश्य, चयन मानदंड, पात्रता मानदंड सभी के बारे में अधिक विवरण हमारे लेख में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: ब्रिटिश एकेडमी स्कॉलरशिप

छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार को निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा:

यह भी जांचें: पर्ल एकेडमी हूज़ नेक्स्ट स्कॉलरशिप

पंजीकरण के लिए निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता है:

1993 में हाउस ऑफ पर्ल फैशन की शिक्षा ने फैशन डिजाइनिंग कॉलेज के रूप में पर्ल एकेडमी की नींव रखी। उस समय से अब तक यह छात्रों के बीच उनकी शिक्षा की गुणवत्ता, बुनियादी ढांचे, संकाय, या भारतीय या विदेशी बाजारों में उच्चतम प्लेसमेंट की पेशकश के आधार पर जबरदस्त रूप से विकसित हुआ है। लेकिन पर्ल एकेडमी की फीस काफी महंगी होती है और हर छात्र के लिए इसमें दाखिला लेना संभव नहीं होता है. इस कठिनाई को दूर करने के लिए पर्ल एकेडमी उन छात्रों के लिए पर्ल एकेडमी स्कॉलरशिप 2023 लेकर आई है, जो 2023 में 12वीं पास करते हैं और यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए पर्ल एकेडमिक एंट्रेंस टेस्ट देते हैं और स्कॉलरशिप के पात्र हैं। छात्रों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। शीर्ष 500 चयनित छात्र 100% छात्रवृत्ति प्राप्त करने में सक्षम होंगे जिसमें उनकी फीस में कमी, ट्यूशन फीस पर छूट और शुल्क माफी शामिल है।

मोती का लक्ष्य पर्ल एकेडमी स्कॉलरशिप 2023 को लागू करने के पीछे अकादमी प्रवेश में प्राप्त अंकों के आधार पर हजारों में से सबसे प्रतिभाशाली और रचनात्मक छात्रों का चयन करना है। चयनित छात्र को शुल्क में कमी, छूट और ट्यूशन फीस पर शुल्क माफी के रूप में छात्रवृत्ति प्राप्त होगी। यह छात्रवृत्ति उन्हें अपने दिमाग की उपस्थिति का उपयोग करके लीक से हटकर कुछ रचनात्मक करने के लिए प्रेरित करेगी। इससे परिसर में एक स्वस्थ वातावरण तैयार होगा और उच्च श्रेणी की कंपनियां इन छात्रों को और अधिक विकास के लिए चुनेंगी। क्योंकि बहुत से ऐसे छात्र हैं जो बहुत ही प्रतिभाशाली और रचनात्मक हैं लेकिन पर्ल एकेडमी की ऊंची फीस वहन नहीं कर सकते और पीछे छूट गए हैं। छात्रों को पाठ्यक्रम की अवधि के दौरान छात्रवृत्ति प्राप्त होगी।

योग्यता के आधार पर प्रवेश के तहत चयन के बाद चयनित छात्रों को निम्नलिखित लाभ प्राप्त होंगे:

किसी भी त्रुटि को समाप्त करने के लिए आवेदक को पंजीकरण के लिए दिए गए चरणों का पालन करना होगा:

this post on पर्ल एकेडमी स्कॉलरशिप 2023: अध्ययन के लिए आवेदन करें और वित्तीय सहायता प्राप्त करें
is posted by bankruptandbroke on 2023-06-21 21:42:17

Leave a Comment